आदिपुरुष के प्रोड्यूसर के खिलाफ मध्यप्रदेश के गृह मंत्री ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

आदिपुरुष का टीजर देखने के बाद मध्यप्रदेश के गृह मंत्री ने दी प्रोड्यूसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

मध्य प्रदेश में आदिपुरुष के ट्रेलर को लेकर विवाद गरमा गया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी दी है कि अगर आदिपुरुष के विवादित दृश्यों को नहीं हटाया गया तो वह कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे।

उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से फिल्म के निर्माता ओम राउत को लिखेंगे और आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने के लिए कहेंगे। बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और प्रभास की फिल्म आदिपुरुष का 3डी टीजर रिलीज होने वाला है।

जब से श्री राम की नगरी अयोध्या में ओम राउत निर्देशित फिल्म का 2डी टीजर रिलीज हुआ है, तब से मेकर्स को सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। फिल्म का पोस्टर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म में प्रभास और सैफ अली खान के लुक को ट्रोल किया जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म रिलीज से पहले ही मेकर्स और स्टार कास्ट की गलतियों के कारण फिल्म फ्लॉप हो जाएगी। इसके अलावा फिल्म में हनुमानजी के कपड़ों को लेकर भी आपत्ति जताई जा रही है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि मैंने आदिपुरुष का ट्रेलर देखा है। फिल्म में आपत्तिजनक दृश्य हैं। हमारे विश्वास का केंद्रीय बिंदु वह नहीं है जिस तरह से इसे चित्रित किया गया है। अब हनुमानजी के वस्त्र चमड़े के बने हुए दिखाए गए हैं। हनुमानजी के चित्रण में अलग से कहा गया है, ‘कानन कुंडल कुंचित केसा, हाथ वज्र और ध्वजा बिराजे’। यह उसके सारे कपड़े दिखाता है। यह भरोसे का धोखा है। वे ऐसे दृश्य हैं जो धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं। गृह मंत्री ने कहा कि मैं फिल्म के निर्माता ओम राउत को ऐसे दृश्यों को हटाने के लिए लिख रहा हूं। अगर वे इन दृश्यों को नहीं हटाते हैं तो हम कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे।

फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद फिल्म में रावण की भूमिका निभा रहे सैफ अली खान के लुक की भी आलोचना हो रही है। हिंदू महासभा ने भी रावण के लुक की निंदा की है।

SHARE