दिल्ली शराब घोटाला मामले में पंजाब-हैदराबाद में 35 ठिकानों पर ED के छापे

दिल्ली शराब घोटाला मामले में पंजाब-हैदराबाद में 35 ठिकानों पर ED के द्वारा छापेमारी की गई है। द‍िल्‍ली की आम आदमी पार्टी सरकार की नई आबकारी नीत‍ि में कथ‍ित घोटाले और मनी लॉन्‍ड्र‍िंग मामले को लेकर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।

शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सहित हैदराबाद और पंजाब में 35 ठिकानों पर छापेमारी की है। पहले भी कई बाद देशभर में सीबीआई और ईडी छापेमारी कर चुकी है। इस मामले में सितंबर में 2 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की रेड पर सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने कहा कि केवल गंदी राजनीति के लिए अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है।

आबकारी नीत‍ि में कथ‍ित घोटाले और मनी लॉन्‍ड्र‍िंग से जुड़े मामलों में सबूत जुटाने के लिए शुक्रवार को भी ईडी की छोपेमारी जारी है। आज ईडी की टीम ने द‍िल्‍ली, पंजाब, एनसीआर और आंध्र प्रदेश आद‍ि में करीब 35 जगहों पर रेड चल रही है। इस मामले में शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को भी गिरफ्तार किया गया था। ईडी व‍िजय नायर को भी ग‍िरफ्तार कर चुकी है।

SHARE