गाय को टक्कर मारने से फिर टूटी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की बॉडी, दो दिन में दूसरी ऐसी घटना

गाय को टक्कर मारने से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। गांधीनगर मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की आज गुजरात में गायों से भिड़त हो गई। इस टक्कर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की इंजन का आगे का हिस्सा फिर से डैमेज हो गया। इससे पहले गुरुवार को यहीं ट्रेन अहमदाबाद स्टेशन के पास भैंसों के झूंड से टकरा गई थी। जिससे इंजन का आगे का हिस्सा बुरी तरह से डैमेज हो गया था।

यह हादसा शुक्रवार को शाम करीब तीन बजकर 48 मिनट पर हुआ। हादसे में ट्रेन को कोई खास क्षति नहीं पहुंची है। फिर भी यार्ड में ले जाकर ट्रेन के इंजन के नोज पैनल को ठीक किया गया।

इससे पहले गुरुवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भैंसों के झुंड से टकरा गई थी। इस हादसे में चार भैसों की मौत हो गई थी। साथ भी इंजन का अगला हिस्सा बुरी तरह से डैमेज हो गया था।

इस हादसे के बाद भैंस मालिक पर एफआईआर की गई है। वटवा रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि रेलवे अधिनियम 1989 की धारा 147 के तहत भैंस मालिक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

SHARE