उत्तराखंड केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

उत्तराखंड केदारनाथ में हेलीकॉफ्टर क्रैश में सात लोगों की मौत के बाद राहत-बचाव कार्य जारी है। लेकिन खराब मौसम और दुर्गम पहाड़ी इलाके में घटना होने के कारण राहत-बचाव कार्य में देरी हो रही है। इधर इस भीषण हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य नेताओं ने शोक जताया है। सेना और राहत-बचाव दल के सदस्य अपने अभियान में लगे है।

चश्मदीद लोगों ने बताया कि आज यहां बहुत तेज बारिश हो रही है। अचानक मौसम खराब हुआ था। मौसम खराब होने के कारण हमलोगों की उड़ान रोक दी गई थी। तेज बारिश और घने कोहरे के कारण कुछ भी दिख नहीं रहा था। इसी बीच यह हेलीकॉप्टर केदारनाथ से मात्र दो किलोमीटर गरुड़चट्टी में क्रैश हो गया। प्रत्यक्षदर्शी की माने तो हादसे की वजह खराब मौसम और कोहरा हो सकता है। शुरुआती जांच में अधिकारियों ने भी मौसम को भी जिम्मेदार ठहराया है।

केदारनाथ से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यह हेलीकॉप्टर गरुड़चट्टी में क्रैश हो गया। जमीन पर गिरते ही हेलीकॉप्टर में आग लग गई। इससे हेलीकॉप्टर को उड़ा रहे पायलट सहित उसमें सवार छह यात्रियों की मौत हो गई। इधर अधिकारियों ने मृतकों की नाम की जानकारी देते हुए बताया कि अनिल सिंह नामक पायलट इस हेलीकॉप्टर को उड़ा रहे थे। जिनकी इस हादसे में मौत हो गई।

SHARE