दिल्ली में हुआ ‘महाजाम’, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली में दीवाली से पहले ही देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ी है। शुक्रवार शाम दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर कई किलोमीटर तक जाम लग गया है। इसी जाम में एक एंबुलेंस भी फंस गई। लाजपत नगर बाजार के तो वह हाल हैं कि लोगों को एक-दूसरे से सटकर चलना पड़ रहा है।

धौला कुआं, खजूरी खास, रघुबीर नगर, नारायणा फ्लाईओेवर, मंगोलपुरी, पालम, द्वारका, कंझावला, कराला समेत कई इलाकों में जबरदस्त जाम देखने को मिला। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस पहले ही सतर्क हो गई है। नोएडा और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सूचना जारी करते हुए कहा कि धनतेरस, दीपावली और भैया दूज पर्व के अवसर पर यातायात व्यवस्था और डायवर्सन नियमानुसार किया जाएगा।

आज धनतेरस पर बाजारों में भीड़ उमड़ने की संभावना है। आज यातायात पुलिस संभावित भीड़ वाले इलाकों में अतिरिक्त टीम की तैनाती करेगी। लाजपत नगर, करोल बाग, शंकर रोड, सदर बाजार, चांदनी चौक, ओल्ड रोहतक रोड, आईटीओ क्रॉसिंग और सरोजनी नगर जैसे इलाके सबसे ज्यादा जाम लगने की संभावना है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट से घरों से निकलें। अगर अपनी गाड़ी से निकलते हैं। सड़क के किनारे गाड़ी पार्क करने पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

SHARE