सुरक्षित त्यौहार मनाने की पहल…संक्रमण से बचाव को दूसरों प्रदेशों से आने वालों की हो रही कोविड जाँच

  • एहतियात • जिले के क्यूल रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले कामगारों की हो रही है जाँच
  • जाँच शिविर के सफल संचालन के लिए शिफ्ट वाइज की गई है कर्मियों की तैनाती

लखीसराय, 28 अक्टूबर –

लोक आस्था के छठ महापर्व के अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों में रहने वाले बिहार निवासी कामगारों के त्यौहार मनाने के लिए बीते कई दिनों से अपने घर आने का सिलसिला जारी है। नियमित व बड़ी संख्या में कामगार आ रहे हैं। किन्तु, कोविड संक्रमण का खतरा उत्पन्न नहीं हो और सभी लोग सुरक्षित माहौल में त्यौहार मनाएं, इसको लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग सजग है। इसके लिए जिले के क्यूल रेलवे स्टेशन पर कोविड के नये वैरिएंट से सुरक्षा के मद्देनजर एहतियातन कोविड जाँच की जा रही है। ताकि दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों की ऑन द स्पॉट कोविड जाँच सुनिश्चित हो सके और संक्रमण का खतरा उत्पन्न नहीं हो।

  • कोविड जाँच के बाद ही दूसरों प्रदेशों से आने वालों को गंतव्य जाने की दी जा रही है अनुमति :
    सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र कुमार चौधरी ने बताया, त्यौहार को लेकर दूसरों प्रदेशों में रहने वाले बिहारी भाइयों के बड़ी संख्या में गाँव आने का सिलसिला बीते कई दिनों से जारी है। किन्तु, किसी प्रकार के संक्रमण का खतरा उत्पन्न नहीं हो, इस उद्देश्य से जिले के क्यूल रेलवे स्टेशन पर कोविड जाँच शिविर की व्यवस्था की गई है। जहाँ जाँच के बाद ही बाहर से आने वाले लोगों को उनके गंतव्य जाने की अनुमति दी जा रही है। ताकि सभी व्यक्ति सुरक्षित माहौल में त्यौहार मना सकें ।
  • सभी लोग सुरक्षित माहौल में मनाएं त्यौहार , इसलिए अपनी छुट्टी छोड़ ड्यूटी में डटे स्वास्थ्य कर्मी –
    लखीसराय पीएचसी के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक निशांत राज ने बताया, सभी लोग सुरक्षित माहौल में त्यौहार मनाएं, इसलिए, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी अपनी त्योहारी छुट्टी छोड़ कर जाँच के प्रति सजग रहो कर अपने कार्य पर डटे हुए हैं। इसलिए, बाहर से आने वाले सभी लोगों से भी अपील है कि जाँच के बाद ही अपने घर जायें ।क्योंकि, यह पहल ना सिर्फ आपके लिए सबसे कारगर उपाय है, बल्कि, आपके पूरे परिवार और समाज हित में भी है। इस घातक महामारी को पूरी तरह जड़ से मिटाने के लिए यह सबसे बड़ा कदम भी है। वहीं, उन्होंने बताया, बाहर से आने वाले शत-प्रतिशत लोगों की जाँच सुनिश्चित करने को जाँच शिविर की व्यवस्था की गई और शिविर के सफल संचालन के लिए शिफ्ट वाइज लैब टेक्नीशियन की तैनाती की गई है।
SHARE