उत्तरप्रदेश के मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में भीषण आग, एक की मौत

मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में भीषण आग में एक शख्स की मौत हो गई है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक मरने वाला शख्स साइट इंजीनियर था। बताया जा रहा है कि टरबाइन में धमाके के बाद आग लग गई। मेरठ डीएम दीपक मीणा ने कहा कि मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में आग लगने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इस मिल के संचालन और रखरखाव को देखने वाली टीम करनाल से यहां आ रही है जो यह निश्चित करेगी कि मिल का मेंटेनेंस का काम हो सकता है या नहीं।

मिल में लगी आग में 6 लोग झुलस गए हैं। बताया जा रहा है कि इंजीनियर ने बचने के लिए छत से छलांग लगाई और उसकी वजह से मौत हो गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है और एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी शुगर को मौके पर पहुंच कर जांच के आदेश दिए हैं।

मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में लगी आग के बाद धुआं जब तेजी से फैलने लगा तो मिल के कर्मचारियों के साथ साथ स्थानीय लोग हादसे वाली जगह पर पहुंचे। आग पर काबू पाने में इसलिए दिक्कत आयी क्योंकि मिल के अंदर केमिकल भरे ड्रम रह रह कर फट रहे थे।

मिल के मैनेजर का कहना है टरबाइन एकाएक ट्रिप हुई और आग लग गई। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि दोपहर में करीब सवा तीन बजे आग लगने की जानकारी मिली और दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची। फिलहाल आग की वजह टरबाइन का फटना है।

SHARE