सरकारी घर खाली करने का नोटिस मिला तो महबूबा बोलीं- BJP ने संविधान को नष्ट कर दिया

सरकारी घर खाली करने का नोटिस मिला तो महबूबा बोलीं कि भाजपा ने संविधान नष्ट कर दिया है। उन्होंने सरकार पर संविधान को ‘नष्ट’ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कश्मीर अपने संविधान के माध्यम से भारत से जुड़ा हुआ है, लेकिन आपने (बीजेपी) संविधान को नष्ट कर दिया। महबूबा मुफ्ती का यह बयान तब आया है जब 24 घंटे के भीतर उन्हें सरकारी बंग्ला खाली करने का नोटिस दिया गया। अनंतनाग में उन्हें सरकारी आवास मिला हुआ था, जहां वह कई साल से रह रही थीं।

जम्मू कश्मीर में अधिकारियों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और सात पूर्व विधायकों को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के हाउसिंग कॉलोनी खानबल इलाके में सरकारी क्वार्टर खाली करने के लिए कहा गया है। जम्मू कश्मीर की न्यूज एजेंसी कश्मीर न्यूज ऑब्जर्वर (केएनओ) के मुताबिक महबूबा मुफ्ति और तीन अन्य पूर्व विधायकों को अनंतनाग के डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर अनंतनाग के कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने शनिवार को घर खाली करने का नोटिस दिया था।

नोटिस में जिन पूर्व विधायकों के नाम हैं उनमें मोहम्मद अल्ताफ वानी, अब्दुल रहीम राठेर, अब्दुल मजीद भट और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के सरकारी क्वार्टर नंबर 1, 4, 6 और 7 में रहने वालों को खाली करने के लिए कहा गया है। उन्हें 24 घंटे के भीतर खाली करने का निर्देश दिया गया था।

इनके अलावा पूर्व विधायक अल्ताफ शाह उर्फ कालो, पूर्व एमएलसी बशीर शाह उर्फ वीरी, पूर्व एमएलसी चौधरी निजामुद्दीन, पूर्व विधायक अब्दुल कबीर पठान और एमसी पार्षद शेख मोहिउद्दीन को भी सरकारी घर खाली करने का नोटिस दिया गया है। इतना ही नहीं अगर ये लोग तय सनय के भीतर घर खाली नहीं करते हैं तो चेतावनी दी गई है कि इनपर कनूनी कार्रवाई की भी की जा सकती है।

SHARE