कनाडा में घूमने के साथ काम का मौका मिलेगा, देश में लाया गया ये नया प्रोग्राम

कनाडा में घूमने के साथ काम का मौका भी मिलेगा क्योंकि कनाडा सरकार ने एक नया प्रोग्राम लॉन्च किया है। इंटरनेशनल एक्सपीरियंस कनाडा (IEC) प्रोग्राम के जरिए युवाओं को कनाडा में घूमने और काम करने का मौका मिलेगा। 9 जनवरी तक इस प्रोग्राम के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

युवाओं को 2 साल तक कनाडा में ट्रैवल और काम करने का मौका देता है। इमिग्रेशन, रेफ्यूजी और सिटिजनशिप मंत्री सीन फ्रेजर ने 2023 इंटरनेशनल एक्सपीरियंस कनाडा (IEC) प्रोग्राम लॉन्च किया, जिसमें आवेदकों की संख्या में 20 फीसदी का इजाफा किया है। इच्छुक लोग अगले साल 9 जनवरी तक अप्लाई कर पाएंगे। कनाडा अपने यहां लेबर शॉर्टेज से निपटने के लिए इस तरह के प्रोग्राम लेकर आ रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरी पर रखा जा सके।

वर्किंग हॉलिडे पार्टिसिपेंट को एक ओपन वर्क परमिट मिलता है, जो उन्हें घूमने की पैसे की व्यवस्था करने के लिए मेजबान देश में कहीं भी काम करने की इजाजत देता है। इंटरनेशनल को-ऑप (इंटर्नशिप) पार्टिसिपेंट को इंप्लॉयर स्पेसिफिक परमिट दिया जाता है, जो स्टूडेंट्स को उनके स्टडी के फील्ड में एक्सपीरियंस हासिल करने का मौका देता है। यंग प्रोफेशनल्स पार्टिसिपेंट को टारगेटेड, प्रोफेशनल वर्क एक्सपीरियंस हासिल करने के लिए इंप्लॉयर स्पेसिफिक वर्क परमिट दिया जाता है। ये उनके फील्ड ऑफ स्टडी का हिस्सा होता है।

SHARE