दिल्ली MCD चुनाव: 50 फीसदी वोटिंग, 1349 उम्मीदवार, 7 दिसबंर को आएंगे नतीजे

दिल्ली MCD चुनाव में 50 फीसदी वोटिंग हुआ है। कुल 1349 उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान में जोर आजमाइश किया जिसका परिणाम 7 दिसम्बर को घोषित किया जाएगा। सभी 250 वार्डों में शाम साढ़े पांच बजे तक लगभग 50 फीसदी मतदान हुआ।

13,638 पोलिंग स्टेशन पर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह से ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं का सिलसिला पहुंचने का शुरु हो गया था। हालांकि, सुबह मतदान थोड़ा सुस्त देखा गया, लेकिन दोपहर बाद बड़ी संख्या में वोट डालने पहुंचने लगे. बुजुर्ग, महिलाएं, दिव्यांग, फस्ट टाईम वोटर्स के हर तबके के लोगों में वोट डालने का उत्साह देखा गया। इसके बावजूद भी दिल्ली में वोटिंग की रफ्तार महज 50 प्रतिशत में सिमट गई।

बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के इशारे पर उनके उत्तर-पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के मौजपुर और यमुना विहार इलाकों में सैकड़ों मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काट दिए गए हैं।

मनोज तिवारी ने मौजपुर वार्ड में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने इस संबंध में राज्य चुनाव आयुक्त से बात की है और उनके पास शिकायत दर्ज कराई है। अगर जरूरत पड़ी तो हम यहां चुनाव रद्द करने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि वह संबंध में कानूनी विकल्प भी तलाश करेंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मतदाताओं की कुल संख्या 1,45,05,358 हैं, जिनमें 78,93,418 पुरुष, 66,10,879 महिलाएं और 1,061 ट्रांसजेंडर व्यक्ति हैं। मतों की गिनती सात दिसंबर को होगी।

SHARE