सरकारी जमीन पर कब्जा कर लगाई अंबेडकर की मूर्ति, हटवाने गए तो पुलिस पर किया पथराव

सरकारी जमीन पर कब्जा करके अंबेडकर की मूर्ति लगाई और जब पुलिस प्रशासन उसे हटवाने गए तो पुलिस पर पथराव किया गया। मामला ग्वालियर जिले की भितरवार तहसील के चरखा गांव का है जहां सरकारी जमीन पर डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति रखने पर जमकर हंगामा हुआ। जब सरकारी जमीन से प्रशासन ने मूर्ति हटाने की कोशिश की तो लोगों ने पथराव किया।

इस घटना में पुलिस के 3 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. इसके साथ ही कई पुलिसकर्मियों को भी पत्थर लगने से चोट आई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी बलपूर्वक ग्रामीणों को खदेड़। साथ ही गांव में तनाव की स्थिति हो चुकी है, जिसके चलते आसपास के थानों से भारी संख्या में पुलिस बल भितरवार भेजा गया।

पूरे गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। इस मामले में ग्वालियर के एसएसपी ने गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही एसपी औऱ कलेक्टर भी घटनास्थल का निरीक्षण कर चुके हैं।

ग्वालियर जिले में 3 महीने के भीतर ये तीसरी घटना है। जब सरकारी जमीन पर डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा रखी गई है। वहीं, भितरवार के गोहिंदा का मामला भी इसी तरह का थ। जहां निजी भूमि पर डॉक्टर आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी गई थी, जिसके बाद विवाद काफी बढ़ गया था। इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया था।

SHARE