आर्य समाज मंदिर में हुआ मुक्ति अभियान की शपथ का कार्यक्रम

लखनऊ

चंदन नगर आलमबाग में श्रीमती शालिनी शर्मा योग शिक्षक महिला पतंजलि संघ की महामंत्री के सौजन्य से समाजसेवी नीता खन्ना ,हिंद नगर की पार्षद नेहा सौरभ सिंह तथा नशा मुक्ति टीम की तरफ से रीना त्रिपाठी के द्वारा आर्य समाज मंदिर के प्रांगण में नशा मुक्त आंदोलन अभियान कौशल का के तहत महिलाओं को नशामुक्ति की शपथ दिलाई गई।

रीना त्रिपाठी ने कहा कि चाहे अनचाहे नशे से ग्रसित लोगों के लिए सरल टारगेट महिलाएं ही होती हैं। जो लोग नशा नहीं करते हैं वह भी सड़कों पर सुरक्षित नहीं है विशेष तौर पर महिलाएं जो अमूमन नशा नहीं करती हैं ,चैन स्नैचिंग, मनचलों द्वारा छेड़खानी रेप हत्या जैसे मामलों में सौंफ टारगेट हमेशा बहन और बेटियां ही बनती हैं। यदि किसी लड़की को शादी के बाद नशा करने वाला मिल जाता है तो उसकी पूरी गृहस्ती बर्बाद हो जाती है बच्चों का भविष्य चौपट हो जाता है ।

अक्सर देखा गया है शराब पीने वाले लोग सड़कों में एक्सीडेंट करके चले जाते हैं और उनके शिकार होते हैं जो लोग शराब नहीं पीते करते हैं।
समाज के सभी वर्गों को विशेष तौर पर महिलाओं को नशा मुक्त अभियान से जुड़ कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को नशा ना करने के प्रति जागरूक करना चाहिए।


रीना ने कहा सभी महिलाओं को एकजुट होकर नई पीढ़ी को नशे के दलदल में फंसने से बचाना है उन्हें जागरूकता अभियान से जोड़कर नशे के खतरनाक पहलुओं से जागरूक करना है।उपस्थित सभी महिलाओं ने अपने जीवन में नशा ना करने तथा अपने बच्चों अपने रिश्तेदारों पर परिवार के सदस्यों को नशे से दूर रखने की शपथ ली और नशा मुक्त आंदोलन अभियान कौशल कांस्य प्रतिमा एक व्यक्ति को जोड़ने का आश्वासन दिया।
नशा मुक्ति शपथ के कार्यक्रम में, शालिनी शर्मा के नेतृत्व में विजयलक्ष्मी, सीमा मलिक ,सुधा चौरसिया ,अनुपमा सिंह, माया सिंह रजनी शर्मा, शशि,विनीता आसमा आजाद, शरणजीत कौर, रागिनी गुप्ता, साहनी सरोज, अमिता अलका अग्रवाल, सरोज मदान, पूजा बलेचा, रानी बलेचा ,लक्ष्मी देवी, जया कुमारी सहित योग शिविर से जुड़ी हुई बहुत सी महिलाओं ने हिस्सा लिया।

SHARE