हिमाचल में सैलानियों की एक दिन में 20 हजार गाड़ियों की एंट्री

हिमाचल में सैलानियों की एक दिन में 20 हजार गाड़ियों की एंट्री हुई जिससे वहाँ ओवर क्राउड की स्थिति हो गई। नववर्ष के जश्न के लिए मनाली में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है। सिर्फ मंगलवार के दिन में पर्यटक करीब 2000 वाहनों में मनाली पहुंचे हैं। उनका स्वागत यहां पर लंबे ट्रैफिक जाम ने किया। अटल टनल घूमने गए पर्यटकों को वापिस मनाली पहुंचने में भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है।

पर्यटन नगरी मनाली, मैक्लोडगंज, धर्मशाला, शिमला आदि पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहा। पर्यटक नगरी में सिर्फ मंगलवार के दिन में 20,00 वाहन मनाली पहुंचे हैं। अब आने वाले दिनों में फिर से सैलानियों की संख्या बढ़ेगी और सैलानियों सहित मनाली पुलिस को ट्रैफिक जाम की समस्या को सुलझाना एक बड़ी चनौती होगी। वही शिमला में भी पर्यटकों का खासा जमावड़ा लगा हुआ था। धर्मशाला मैकलोडगंज में भी काफी तादाद में सैलानी पहुंचे।

हिमाचल में बढ़ती पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने भी अपनी कमर कस ली है। पुलिस भी मौके पर पहुंचकर जाम को हटाने का प्रयास कर रही है। करीब 5 किलोमीटर तक लगे जाम की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। सैलानियों को किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर (112) भी जारी किया है। सरकार ने एडवाइजरी जारी करके कहा है कि जिन सैलानियों का होटल बुक नहीं है वे अभी राज्य नहीं आए।

SHARE