जनवरी में बढ़ सकता है भारत में कोरोना का प्रकोप, अगले 40 दिन होंगें खास सावधानी वाले

जनवरी में बढ़ सकता है भारत में कोरोना का प्रकोप इस सम्बंध में अगले 40 दिन खास सावधानी बरतने वाले हैं। सरकार ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को किसी भी स्थिति से निपटने से तैयार रहने के लिए कहा है।

कोरोना के पिछले ट्रेंड को एनालिसिस करने के बाद यह माना जा रहा है कि अगले 40 दिन अहम हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान देश में कोरोना की एक और लहर की स्थिति बन सकती है। एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि “यह देखा गया है कि पूर्वी एशिया में आने के लगभग 30-35 दिनों के बाद COVID-19 की एक नई लहर भारत में आती है।

ओमिक्रोन का सब वेरिएंट BF.7 में संक्रमण की गंभीरता कम है। अगर भारत में कोरोना कि अगली लहर आती है तो लोगों की मौत का आकड़ा और हास्पिटल में भर्ती होने की संख्या बहुत कम होगी।

IIT कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र मनिंद्र अग्रवाल का कहना है कि भारत में ओमिक्रॉन का सब-वैरिएंट खतरे का कारण नहीं बन सकता है। मुझे BF.7 वेरिएंट के कारण भारत के लिए कोई चिंता नजर नहीं दिख रही है। हालांकि एक ये वेरिएंट एक छोटी सी लहर पैदा कर सकता है, लेकिन यह बहुत कम संभावना है कि एक कोवि़ड में तेजी से वृद्धि होगी।

SHARE