दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक नर्सिंग होम में लगी भीषण आग

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में रविवार सुबह एक नर्सिंग होम में लगी भीषण आग में दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यह घटना आज सुबह सवा पांच बजे हुई। पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि मौके से 6 लोगों को बचा लिया गया है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई। करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया और स्थिति पर काबू पाया।

आग लगने वाली सुविधा ग्रेटर कैलाश 2 के ई-ब्लॉग में स्थित एक वरिष्ठ नागरिक देखभाल गृह है। वहां वरिष्ठ नागरिकों का ख्याल रखा जाता है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। पुलिस की एक टीम मौके पर जांच कर रही है। इससे पहले 17 दिसंबर की सुबह दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 स्थित फीनिक्स अस्पताल में आग लग गई थी। अस्पताल के बेसमेंट में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. दमकल विभाग को फोनिक्स अस्पताल में आग लगने की सूचना सुबह नौ बजकर सात मिनट पर मिली।

29 दिसंबर 2022 को दिल्ली पुलिस ने एक जलती हुई इमारत की पहली और दूसरी मंजिल पर फंसे 14 लोगों को बचाया। यह घटना दिल्ली के संगम विहार इलाके की है।

SHARE