अब यूपी का कहे जाने पर कोई हंसता नहीं, मुंबई में बोले CM योगी आदित्यनाथ

अब यूपी का कहे जाने पर कोई हंसता नहीं है। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिनों के मुंबई दौरे पर हैं। उन्होंंने इस दौरे में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, सीएम शिंदे, देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। वे सुपर स्टार अक्षय कुमार से भी मिले। वे यहां चुनिंदा उद्योपतियों से मिल रहे हैं।

अगले महीने यूपी की राजधानी लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले वे महाराष्ट्र के उद्योपतियों और फिल्म फ्रैटर्निटी के लोगों से मिलकर निवेश की संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं। यहां आज (बुधवार, 4 जनवरी) शाम राजभवन जाकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, एकनाथ शिंदे, और देवेंद्र फडणवीस से मिले। उनके साथ मीटिंग में उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाइक और ऐक्टर और गोरखपुर के सांसद रवि किशन भी थे। इसके अलावा उन्होंने अभिनेता अक्षय कुमार से भी मुलाकात की।

अक्षय कुमार से सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग के विकास को लेकर चर्चा की। राज भवन में राज्यपाल कोश्यारी ने उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज की एक मूर्ति भेंट की। इससे पहले उन्होंने एक कार्यक्रम में उत्तर भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि एक दौर था जब उत्तर प्रदेश के लोगों को अपनी पहचान छुपानी पड़ती थी। उनकी हंसी उड़ाई जाती थी। लेकिन अब अपनी पहचान छुपानी नहीं पड़ती है। लोग गर्व से बताते हैं कि वे उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

SHARE