मध्यप्रदेश के रीवा जिले में मंदिर की चोटी से टकराकर प्लेन क्रैश, पायलट की मौत

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में मंदिर की चोटी से टकराकर प्लेन क्रैश हो गया जिसमें पायलट की मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। घटना रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव की है।

उमरी हवाई अड्डे में पल्टन कंपनी का प्लेन छात्रों को प्रशिक्षण देता था। ऐसे में देर ररात करीब 11.30 उक्त प्लेन को पायलट कैप्टन विमल कुमार पिता रविंद्र किशोर सिन्हा (54) वर्ष निवासी पटना छात्र सोनू यादव (22) जयपुर राजस्थान को प्रशिक्षण दे रहे थे। उसी दौरान जैसे ही रात करीब 11.30 बजे प्लेन ने उड़ान भरी, उमरी गांव के समीप स्थित मंदिर के शिखर से टकरा गया। टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और प्लेन का मलवा चारों और बिखर गया।

सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। देर रात उपचार के दौरान पायलट की मौत हो गई जबकि छात्र का गंभीर अवस्था में इलाज चल रहा है।

आशंका जताई जा रही है कि कोहरे की वजह से पायलट को मंदिर का गुंबज नजर नहीं आया और उससे टकरा गया। शुक्रवार की सुबह कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

SHARE