विक्टोरिया के दोनों हाथ और एक पैर नहीं हैं, फिर भी मॉडलिंग में कमा रही है नाम और दाम

इक्वाडोर

विक्टोरिया के दोनों हाथ और एक पैर नहीं हैं, फिर भी मॉडलिंग में नाम और दाम दोनों कमा रही है। ऐसी परिस्थितियों में अक्सर लोग जीने की चाह या जीना ही छोड़ देते हैं लेकिन विक्टोरिया ने हिम्मत नहीं हारी।

विक्टोरिया सैल्सेडो का 6 साल की उम्र में एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उनके दोनों हाथ और एक पैर काटने पड़े थे। उसने गलती से बिजली के तार को छू लिया, जिसके बाद वह बुरी तरह झुलस गई। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसके दोनों हाथ और एक पैर काट दिया।

इक्वाडोर की रहने वाली 26 साल की विक्टोरिया ने अपनी जिंदगी के 20 साल बिना दोनों हाथ और एक पैर के गुजारे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह प्रभावशाली बन जाएगी, लेकिन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

विक्टोरिया ने बताया कि जब वह 19 वर्ष की थी, तब उसे एक मॉडलिंग स्काउट द्वारा देखा गया था। उस दिन के बाद विक्टोरिया इंडस्ट्री की डिमांड बन गईं। बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ वह काफी प्रोफेशनल भी हैं और उन्होंने खूबसूरती को एक अलग ही आयाम दिया है।

साल 2021 में विक्टोरिया ने मिस इक्वाडोर ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था। वह कहती है कि वह इस तरह अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती थी। विक्टोरिया अपना सारा काम दाएं पैर के सहारे ही करती हैं। चाहे बाल संवारना हो, खाना खाना हो या मेकअप करना हो। विक्टोरिया ने कहा कि वह सामान्य तरीके से जीना चाहती है।

विक्टोरिया अपने प्रोस्थेटिक लेग की मदद से वर्कआउट भी करती हैं। वह अपने वीडियो और अपने जीवन के माध्यम से लोगों को प्रोत्साहित करना चाहती हैं, जो इन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं और कभी-कभी हार मान लेते हैं। वह ऐसे लोगों को अपनी शर्तों पर जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।

SHARE