चंडीगढ़ से दिल्ली तक सफर होगा 2 घन्टे में

चंडीगढ़,

चंडीगढ़ से दिल्ली तक सफर 2 घन्टे में हो जाया करेगा। अभी इस सफर में करीब 5 घन्टे का समय लगता है। इस नए रूट के द्वारा वाहन चालक चंडीगढ़ से दिल्‍ली एयरपोर्ट तक सीधे पहुंच सकेंगे। यह रूट 5 एक्सप्रेस वे से होकर गुजरेगा। इस रूट से अमृतसर और कटरा के बीच की दूरी भी आधी हो जाएगी।

चंडीगढ़ आने के लिए वाहन चालकों को एयरपोर्ट से द्वारका एक्सप्रेस-वे और शहरी विस्तार रोड से होते हुए करीब 40 किमी केएमपी एक्सप्रेस वे तक पहुंचना होगा। इसके बाद केएमपी पर लगभग 10 किलोमीटर तक चलने के बाद वाहन चालकों को दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे आना होगा।

इस एक्‍सप्रेसवे पर करीब 80 किलोमीटर तक चलने के बाद वाहन चालकों को अंबाला से ट्रांस-हरियाणा एक्सप्रेस वे पर चढना होगा। यहां से ये सीधे चंडीगढ़ पहुंच सकेंगे।

एनएचएआई अधिकारियों के अनुसार इस रूट से न सिर्फ दिल्ली से चंडीगढ़ की दूरी कम होगी, बल्कि दिल्ली से अमृतसर और कटरा की दूरी भी घटकर आधी रह जाएगी। अधिकारियों के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट से निकलने वाले यात्रियों को साइन बोर्ड के जरिए इस रूट की पूरी जानकारी मिल जाएगी। इस रूट से अमृतसर 4 घंटे और दिल्ली से कटरा महज 6 घंटे में पहुंचा जा सकेगा।

SHARE