स्टेट बैंक ऑफ इंडिया टाउन ब्रांच के स्टॉफ ने प्रस्तुत की ईमानदारी और सक्रियता की मिसाल

फिरोजाबाद ।

वर्तमान युग में जहां, एक तरफ चंद रुपयों की खातिर लोग एटीएम कार्ड के क्लोन बनाने, डिजिटल क्राइम एवं धोखाधड़ी से लेकर किसी भी हद तक गुजर जाने के लिए हर पल तैयार रहते हैं। वहीं, दूसरी तरफ सभ्य समाज में आज भी कुछ ऐसे ईमानदार और जागरूक लोग मौजूद हैं जो, एक दूसरे से अनजान होने के बावजूद, लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

इसका जीता जागता एक उदाहरण स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया फिरोजाबाद टाउन की एसएनरोड स्थित ब्रांच में उस समय देखने को मिला। बैंक के काउंटर पर लगी छोटी एटीएम मशीन का प्रयोग करने के पश्चात जनआधार कल्याण समिति सचिव प्रवीन कुमार शर्मा जल्दबाजी में एटीएम मशीन से अपना कार्ड निकालना भूल गए। जो, बैंक कर्मचारी अनुष्का को मिल गया और संबन्धित अधिकारी से मोबाईल नंबर लेते हुए एटीएम कार्ड सुरक्षित होने की तत्काल सूचना दी।

जनआधार कल्याण समिति सचिव प्रवीन कुमार शर्मा को सूचना मिलने के पश्चात ही पता चला कि, काउंटर पर लगी मिनी एटीएम से जल्दबाजी में वह अपना कार्ड निकालना भूल गए हैं। लेकिन, उनका कार्ड अब सुरक्षित है यह जानकर उन्होंने शुक्रवार को बैंक पहुंचकर ब्रांच मैनेजर कौशल किशोर वर्मा सहित समस्त स्टॉफ की ईमानदारी, कार्यप्रणाली एवं सक्रियता की सराहना करते हुए अपना एटीएम कार्ड प्राप्त किया।

ब्रांच मैनेजर कौशल किशोर वर्मा ने बैंक एटीएम यूजर्स से अपील करते हुए कहा कि, बैंक से संबन्धित किसी भी कार्य के लिए जल्दबाजी न करें और एटीएम कार्ड का प्रयोग करने के बाद निकाली गई धनराशि और कार्ड दोनों को सावधानी पूर्वक सुरक्षित रख लें। उन्होंने, समाजसेवी का उदाहरण देते हुए बताया कि, यदि, यह एटीएम कार्ड किसी गलत हाथों में जाता तो, निश्चित ही इसका दुरूपयोग हो सकता था।

SHARE