शिफ्टिंग प्रोजेक्ट आगरा के आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण

सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा ने सांसद राजकुमार चाहर से की मुलाक़ात

आगरा।

सांसद राजकुमार चाहर सिविल सोसायटी आगरा के प्रतिनिधियों से अपने निवास पर चर्चा करते हुए कहा है कि पं दीन दयाल उपाध्याय एयरपोर्ट की धनौली-बल्हेरा गावों की चिन्हित भूमि पर शिफ्टिंग का प्रोजेक्ट आगरा के आर्थिक विकास की जरूरत से जुड़ा सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट। सांसद राजकुमार चाहर हाल में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से पं दीनदयाल उपाध्याय एयरपोर्ट प्रोजेक्ट पर तेजी के साथ काम शुरू करवाने को लेकर मुलाकात की थी। उन्हें उम्मीद है कि इसके शीघ्र ही सकारात्मक परिणाम आयेंगे।

क्षेत्र में पानी की कमी पर की चर्चा:
इस अवसर पर सिविल सोसायटी ऑफ आगरा के द्वारा फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में पानी की कमी से संबंधित मुद्दे पर चर्चा करते हुए सांसद को फोटोग्राफर असलम सलीमी के द्वारा खींचे गए फोटो कोलाज दिया गया। सिविल सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी अनिल शर्मा ने कहा कि ये सभी फोटो फतेहपुर सीकरी क्षेत्र को जल किल्लत से उबारने से संबंधित उन जल संरचनाओं के है, जिनमें सुधार और गतिशील बनाने मात्र गिरते जलस्तर और भूजल की गुणवत्ता में स्वतः ही सुधार होने लगेगा।

सिविल सोसाइटी ने जल शक्ति मंत्रालय से कार्यवाही कराने की मांग की है। सांसद राजकुमार चाहर ने कहा कि जल संरक्षण संरचनाओं के अनुरक्षण और सुचारू रूप से जो भी संभव होगा करवाएंगे लेकिन फिलहाल वे देहाती क्षेत्र के पुराने कुओं को पुनःसुचारू करवाने के लिये प्रयास शुरू कर चुके हैं।

इस मौके पर सिविल सोसायटी ऑफ आगरा की टीम में सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. शिरोमणि सिंह, जनरल सेक्रेटरी अनिल शर्मा, असलम सलीमी, राजीव सक्सेना आदि शामिल रहे।

SHARE