कानपुर बांसमंडी के कपड़ा मार्केट में भीषण आग से 800 दुकानें हुई खाक, करोड़ों का नुकसान

कानपुर बांसमंडी के कपड़ा मार्केट में भीषण आग से 800 दुकानें जल गईं जिससे करोडों का नुकसान हुआ है। आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटी। कानपुर कमिश्नर बीपी जोगदंड ने मौके पर पहुंचे अपने हाथों में कमान संभाली।

आग की तेज लपटों ने साथ की मार्केट को भी अपने आगोश में लिया। तेज हवा के चलते आग बुझाने में दिक्कतें आई। इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। कमिश्नर ने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल की 15-16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग को पूरी तरह से बुझाने में थोड़ा वक्त लगा। अनवरगंज थाना क्षेत्र स्थित हमराज मार्केट के बगल में एआर टॉवर है। एआर टॉवर में रेडीमेड के होलसोल का यूपी में सबसे बड़ा कारोबार होता है। टॉवर की चारो मंजिल आग की चपेट में आकर पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। आग इतनी विकराल थी कि अग्निशमन विभाग को हाईड्रलिक फायर बिग्रेड सिस्टम का इस्तेमाल करना पड़ा।

ज्वाईंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि आग पर कंट्रोल किया है। हवा चलने की वजह से आग और भड़क गई। यहां पर दुकानदारों ने बड़ी मात्रा में कपड़े रखे हैं। यह इलाका बहुत ही कंजस्टेड एरिया है। इसके बाद आसपास बासमंडी और लकड़ी का बाजार है, जिसकी वजह से हमारी चुनौतियां बढ़ गईं।

SHARE