अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या

अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की प्रयागराज में काल्विन अस्पताल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। अतीक अहमद और अशरफ को पुलिस मेडिकल के लिए ले गई थी। उसी वक्त अचानक से तीन लोगों ने अतीक और उसके भाई के ऊपर गोलियां दाग दी। इस गोलीकांड में अतीक और अशरफ दोनों की ही मौत हो गई। बता दें कि माफिया को पीछे से गोली मारी गई है। कई राउंड फायरिंग हुई। इस बीच सिपाही भी घायल हो गया। 

पुलिस ने हमलावरों को मौके से दबोच लिया है. इस पूरे हमले को बकायदा मीडिया और पुलिस के सामने अंजाम दिया गया है. दोनों पर जब फायरिंग हुई, पूरी वारदात कैमरे में भी कैद हुई है।

मिली ताजा जानकारी के अनुसार, हत्यारे फर्जी मीडियाकर्मी बनकर आए थे और उन्होंने नजदीक से इस घटना को अंजाम दिया. आपको बता दें कि मौके पर बाइक और माइक आईडी पड़ी हुई मिली है।

इस वारदात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी और एडीजी (कानून-व्यवस्था) को तलब किया है. मिली जानकारी के अनुसार, प्रयागराज में हुई इस वारदात पर मुख्यमंत्री योगी बेहद नाराज हैं।

अतीक और अशरफ की हत्या पुलिस अभिरक्षा के दौरान हुई है. ऐसे में अतीक और अशरफ की सुरक्षा में तैनात 17 पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है. सभी 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध की पराकाष्ठा हो गई है और अपराधियों के हौसले बुलंद है। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसी की हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या। इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं।

देर रात खत्म हुई सीएम योगी की हाई लेवल मीटिंग, सीएम योगी ने DGP को निर्देश दिए कि प्रयागराज पुलिस के अलावा STF भी घटनास्थल से सुबूत इकट्ठा करे, मौके पर रैपिड एक्शन फोर्स और PAC की तैनाती भी की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना आए इसका ध्यान रखने को भी कहा गया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी ने जनता से अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पूरा उत्तर प्रदेश अलर्ट पर है. यूपी में धारा-144 लागू कर दी गई है. हर जिले की पुलिस को अलर्ट पर रहने के निर्देश दे दिए गए हैं. पुलिस अधिकारी लगातार अपने-अपने जिलों पर नजर बनाए हुए हैं.

SHARE