अरविंद केजरीवाल से 9 घंटे चली पूछताछ

अरविंद केजरीवाल से 9 घंटे सीबीआई कार्यालय में पूछताछ चली। दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के किसी संभावित प्रदर्शन से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।

शराब नीति मामले में नौ घंटे की पूछताछ के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल देर रात करीब साढ़े आठ बजे सीबीआई दफ्तर से निकले। आज केजरीवाल ने पेश होने से पहले कहा था कि बीजेपी ने शायद जांच एजेंसी को उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया है।

उन्होंने कहा कि मुझे आज सीबीआई ने तलब किया है और मैं सभी जवाब ईमानदारी से दूंगा। सीबीआई मुझे गिरफ्तार करने जा रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राघव चड्ढा, संजय सिंह समेत कई आप नेता केजरीवाल के साथ एजेंसी के कार्यालय तक गए। उन्होंने पहले राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

गोपाल राय ने पार्टी दफ्तर में इमरजेंसी बैठक बुलाई। बैठक में आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल भी मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में कई इलाकों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी के सांसद, नेताओं, मंत्रियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई भावनाओं के आधार पर नहीं बल्कि तथ्यों के आधार पर काम करती हैं। पात्रा ने कहा कि जांच एजेंसी यह पता लगाना चाहती है कि दिल्ली शराब घोटाले का सरगना कौन है।

SHARE