एम जी मोटर की नई इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV की लॉन्चिंग आज

एम जी मोटर की नई इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV की लॉन्चिंग आज होने जा रही है। इस कार का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस कार को Smart Key के साथ पेश किया जाएगा। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Tata Tiago EV से होने वाला है।

इस इलेक्ट्रिक कार के साथ एक डिजिटल चाबी भी मिलगी जिससे कार मालिक दूसरे लोगों के साथ कार को शेयर कर सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्विन 10.25 इंच की कनेक्टेड स्क्रीन देखने को मिलेगी। इनमें से एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा जो ड्राइवर कई तरह की जानकारी दिखाएगा जबकि दूसरा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

इस इलेक्ट्रिक कार में टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील एपल आईपॉड के जैसे बटन के साथ आएगा। इन बटनों के जरिए ड्राइवर कई फंक्शन को कंट्रोल कर पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमजी कॉमेट ईवी को 17.3kWh बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जाएगा। ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। अगर आप शहर में एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं तो ये कार बढिया काम कर सकती है। यह कार दो ड्राइविंग मोड- नॉर्मल मॉड और स्पोर्ट मॉड में होगी। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घन्टा रहेगी।

SHARE