अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार, असम की डिब्रूगढ़ की जेल भेजा गया

अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया और असम की डिब्रूगढ़ की जेल भेज दिया गया। अमृतपाल सिंह पुलिस को चकमा देते हुए अलग अलग कपड़े, भेष और लोकेशन बदल रहा था। तो जांच एजेंसियां भी उसकी हर एक लोकेशन को ट्रैक कर रही थीं। आखिरकार आज सुबह अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और शाम तक डिब्रूगढ़ की जेल भी पहुंचा दिया।

अमृतपाल सिंह खुद को भिंडरावाले पार्ट-2 समझने लगा था।युवाओं को अपनी ओर लुभाने लगा था। खालिस्तान समर्थन की बातें होने लगी, चूंकि मोबाइल और इंटरनेट आजकल ऑक्सीजन जैसा हो गया है जिससे अमृतपाल के वीडियो वायरल होने लगे थे।

16 फरवरी के दिनअमृतपालऔर उसके समर्थकों ने क्राइम की दुनिया में कदम रख दिया। इस कांड में लवप्रीत सिंह भी शामिल था। इन्होंने चमकौर साहिब में एक शख्स का अपहरण किया और फिर मारपीट की। इस मामले में पंजाब पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज की गई। अगले ही दिन पंजाब पुलिस ने लवप्रीत सिंह को अरेस्ट किया तो नए नए मुखिया बने अमृतपाल को गुस्सा आया और उसने होश खो दिए।

अमृतसर सिटी के अजनाला पुलिस थाने पर अमृतपाल समर्थकों ने हमला बोल दिया, पूरे थाने को हाई जैक कर लिया। तलवारें, बंदूकें और नारों के साथ पुलिस के बैरेकेड्स तोड़े गए। इनकी मांग थी कि लवप्रीत सिंह को रिहा करो। पुलिसकर्मियों ने जब रोका तो उनके ऊपर भीड़ हमलावर हो गई। 24 फरवरी को बड़े ही अनोखे अंदाज में लवप्रीत सिंह को जेल से रिहा कर दिया गया।

तब से आज तक अमृतपाल और पुलिस के बीच लुकाछिपी का खेल चल रहा था जो आज सुबह उसकी गिरफ्तारी के साथ खत्म हो गया। इससे पहले 20 अप्रैल को अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। वो श्री गुरु राम दास इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ब्रिटेन भागने की तैयारी कर रही थी।

अमृतपाल को महसूस हो गया था कि वो यहां से अब भाग नहीं पाएगा इसलिए वो चाहता था कि पत्नी ब्रिटेन पहुंच जाए। वो फ्लाइट पर चढ़ने वाली थी तभी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 23 अप्रैल यानी आज अमृतपाल को मोगा के रोडे गांव से अरेस्ट किया गया। इसके बाद तुरंत चॉपर से डिब्रूगढ़ ले जाया गया और दोपहर 3.30 बजे तक डिब्रूगढ जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

SHARE