उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बाघ का आतंक, 26 अप्रेल तक स्कूल बंद रखने के आदेश

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बाघ का आतंक फैला हुआ है जिसके चलते जिला प्रशासन ने 26 अप्रेल तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। आदमखौर बन चुके बाघ अब तक पौड़ी जिले में कई शिकार कर चुका है।

वनविभाग के कर्मचारी बाघ को पकड़ने के लिए जगह जगह गश्त कर रहे है और गांवों में कई जगह पिंजरे लगाए चुके हैं, लेकिन अब तक बाग को पकड़ा नहीं जा सका। बाघ के आतंक से पौड़ी जिले का रिखणीखाल क्षेत्र के गांव डल्ला, जुई पापड़ी और नैनीडांडा के सिमरी तल्ली भैड़गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इन गांवों में बाघ के बढ़ते आतंक को देखते हुए वन विभाग ने बाघ को ट्रैक्यूलाइज करने के लिए टीम गठित कर प्रभावित इलाकों में भेजी हैं।

इतना प्रयास करने के बाद भी बाघ का गांवों में मूवमेंट लगातार बना हुआ है। यही नहीं बाघ लोगों पर हमला कर रहा है, मवेशियों का लगातार शिकार कर रहा है। कई लोगों को बाघ घायल कर चुका हैं और कई को अपना शिकार बना चुका है।

रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में रिखणीखाल के डल्ला गांव में बाघ ने एक व्यक्ति पर हमला कर उसे मार दिया। इस घटना के ठीक दो दिन बाद नैनीडांडा के सिमरी तल्ली भैड़गांव में भी बाघ ने एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाया।

SHARE