वंदे भारत हो चली है सुपरहिट और साथ ही बढ़ा रेलवे का मुनाफा

केरल में वंदे भारत हाई स्पीड ट्रेन सेवा शुरू करने के बाद केवल 6 दिनों में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ने 2 करोड़ 70 लाख रुपये कमाए हैं। कासरगोड और तिरुवनंतपुरम के बीच चलने वाली इस वंदे भारत ट्रेन ने सबसे ज्यादा टिकट रेवेन्यू कमाया है। वंदे भारत एक्सप्रेस ने 28 अप्रैल से 3 मई के बीच बंपर कमाई के साथ करोड़ों रुपये की कमाई की।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद से ही लोग इस ट्रेन को पसंद कर रहे हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस ने 28 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम-कासरगोड सेवा के लिए 19.5 लाख रुपये कमाए। जबकि 29 अप्रैल को 20.23 लाख, 30 अप्रैल को 20.50 लाख, 1 मई को 20.1 लाख, 2 मई को 18.2 लाख और 3 मई को 18 लाख रुपये की कमाई हुई थी. दक्षिणी राज्यों में चलने वाली अन्य ट्रेनों की तुलना में केरल में चलने वाली तेज रफ्तार सोने की तरह साबित हो रही है। तिरुवनंतपुरम से कासरगोड सेवा के लिए औसत टिकट संग्रह 18 है।

हालांकि ज्यादा किराया होने के बावजूद ज्यादातर यात्रियों ने एक्जीक्यूटिव क्लास में सफर करना पसंद किया। 14 मई तक के सभी टिकट पहले ही बुक हो चुके हैं। हालांकि, ऐसी खबरें हैं कि वंदे भारत ट्रेन इस मार्ग पर अपनी अपेक्षित गति से नहीं चल रही है और अन्य ट्रेनों को पार करने की अनुमति देने के लिए वंदे भारत ट्रेन को रोक दिया गया है। लेकिन इस मामले में रेलवे ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन के शेड्यूल का ठीक से पालन किया जा रहा है।

SHARE