बजरंग दल पर बैन के मुद्दे पर खड़गे को 100 करोड़ का लीगल नोटिस, खड़गे को भी बोलना पड़ा “जय बजरंग बली”

कर्नाटक में सत्ता में आने वाले बजरंग दल और पीएफआई जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का वादा करने वाला चुनावी घोषणापत्र अब कांग्रेस की मुश्किलें दिन-ब-दिन बढ़ाता जा रहा है। हाल ही में बजरंग दल की चंडीगढ़ इकाई ने इस मामले में कांग्रेस को मानहानि का नोटिस भेजा है। संगठन ने 100 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है।

बजरंग दल चंडीगढ़ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे नोटिस में कहा है कि कांग्रेस ने बजरंग दल के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया है। इसकी तुलना पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से भी की जाती रही है। विश्व हिंदू परिषद ने भी नोटिस पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि कांग्रेस पार्टी को “विश्व स्तर पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने” की कीमत चुकानी होगी।

कर्नाटक में चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल चरम पर है। अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण की शुरुआत और अंत ‘जय बजरंग बली’ के नारे से करते थे, अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी ‘जय बजरंग बली’ के नारे लगाने लगे हैं। यह एक बड़ी बात है क्योंकि कर्नाटक चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में कांग्रेस की जीत के बाद बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया गया है। तभी से कांग्रेस और बजरंग दल के बीच तनाव बना हुआ है। बजरंग दल कांग्रेस का विरोध कर रहा है। खडगे ने अपने नारे में कहा कि ‘जय बजरंग बली, तोड़ दो भ्रष्टाचार की पाइप’

SHARE