फिरोजाबाद महापौर पद आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 12 मई को सुनवाई जबकि 13 मई को होनी है मतगणना



देश के सबसे बड़े लॉ ऑफिसर, केंद्र सरकार के सॉलीसीटर जनरल श्री तुषार मेहता को फिरोजाबाद महापौर पद आरक्षण सुनवाई पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट मे उतारा


फिरोजाबाद।

महापौर पद आरक्षण को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता बसपा नेता सतेन्द्र जैन सौली द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में दायर की गई याचिका पर अब 12 मई 2023 को सुनवाई होगी।
इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता बसपा नेता सतेन्द्र जैन सौली ने बताया कि मा सुप्रीम कोर्ट में महापौर पद आरक्षण को लेकर सुनवाई के लिए लगातार फाइल का नंबर नहीं आ पा रहा है। वही केस की मजबूत तैयारी और पैरवी के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने भी अपना पक्ष रखने के लिए देश के सबसे बड़े वकील केंद्र सरकार के महाधिवक्ता श्री तुषार मेहता को अपने सहयोगियों के साथ मा सुप्रीम कोर्ट में अपनी पैरवी लिए खड़ा किया है जबकि सामान्यतः ऐसा नहीं होता। जबकि सामाजिक कार्यकर्ता बसपा नेता सतेन्द्र जैन सौली की ओर से पैरवी अधिवक्ता (एल एल एम लंदन) श्री आकाश काकडे अपने सहयोगियों के साथ करेंगे।

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता बसपा नेता सतेंद्र जैन सौली ने कहा की वह फिरोजाबाद की सम्मानित जनता विशेषकर सामान्य वर्ग के हुए अपमान और अन्याय के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे हैं एक तरफ तो लगभग 15 वर्षों से सामान्य सीट का आरक्षण नहीं हुआ दूसरी तरफ पिछड़ा वर्ग महिला को लगातार दो दो बार आरक्षण का लाभ दिया जा रहा है

फिरोजाबाद की सामान्य सीट होने के बाद फिर छीन ली गई अपने निजी स्वार्थ के लिए ऐसा करने वालों का नगर की सम्मानित जनता चेहरा पहचान चुकी है जवाब भी दे रही है और समय आने पर उस चेहरे को सबक भी देगी

उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में उपलब्ध नियम कानूनों के तहत जो भी विकल्प थे उनका पूरी मेहनत और ईमानदारी से मैंने उपयोग किया है संघर्ष करना मेरे हाथ में हैं सो किया जा रहा है परिणाम मेरे हाथ में नहीं है।
उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद महापौर पद के आरक्षण को लेकर जो याचिका दाखिल की थी उस पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय में कल चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जस्टिस मा डीवाई चंद्रचूड़ एवं जस्टिस मा पमिदीघंटाम श्री नरसिम्हा की बेंच सुनवाई करेगी।

इससे पूर्व 1 मई को सुनवाई होनी थी लेकिन लिस्ट में नाम शामिल ना होने के कारण 1 मई को सुनवाई नहीं हो पाई 2 मई को सुनवाई में लिस्ट में नाम शामिल था और 29 नंबर पर लगी फाइल का नंबर नहीं आ पाया। केवल 12 नंबर तक ही सुनवाई हो पाई थी 4 मई को सुनवाई होनी थी उसमें भी फाइल का नंबर नहीं आ पाया 47 नंबर पर फाइल लगी थी जबकि 23 नंबर तक ही सुनवाई हो पाई।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि 4 मई का फिरोजाबाद में मतदान हो चुका है 13 मई को काउंटिंग होनी है अब देखने वाली बात यह है कि क्या 12 मई को सुनवाई हो पाएगी ?

SHARE