प्रीमॉनसून की बारिश में ही डूब गया साइबर सिटी गुरुग्राम, एमसीजी और जीएमडीए की खुल गई पोल

गुरुग्राम।

प्रीमॉनसून की बारिश में ही साइबर सिटी गुरुग्राम जलमग्न हो गया। बुधवार सुबह झमाझम बारिश की वजह से गुरुग्राम के कई इलाकों में पानी भर गया और दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर लोगों को जाम का सामना पड़ा। बुधवार सुबह 2 घंटे से जयपुर दिल्ली हाईवे की सर्विस रोड के साथ-साथ हाई वे पर भी जाम लगा रहा। बारिश के चलते हाईवे पर पानी भर गया और गाड़ियां रेंगती नजर आई। गुरुग्राम के राजीव चौक से नरसिंह पुर चौक तक लंबा जाम लगा हुआ है। नरसिहपुर में हाईवे पर पानी में एक सवारियों से भरी बस फंसी हुई है।

जल निकासी के सम्बन्धित अधिकारियों की कार्यशैली का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद भी 20 जून को बैठक कर निर्णय लिया गया कि एमसीजी GMDA मिलकर पानी को निकासी का प्लान बनाएंगे। ऐसे में आप अंदाजा लगाइए की जो काम मॉनसून से 2 महीने पहले होना चाहिए था, उसके लिए अब बैठक की जा रही है।

जयपुर से दिल्ली हाई वे पर सैकड़ों गाड़ियां जाम में फंसी हुई हैं। सुबह से रुक रुक कर हो रही बारिश के चलते हुए जल भराव और जाम के चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। सुबह के वक्त अमूमन तौर पर थोड़ा बहुत जाम जरूर देखने को मिलता है, लेकिन आज पूरी तरह से वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे हैं। एक लंबा जाम हाईवे पर देखने को मिल रहा है।

SHARE