AI चैटबॉट पर दी गई गोपनीय जानकारी आपके लिए बन सकती है मुसीबत

AI चैटबॉट पर दी गई गोपनीय जानकारी आपके लिए मुसीबत बन सकती है।कुछ लोग फाइनेंसियल एडवाइस और पर्सनल फाइनेंस मैनेज करने के लिए AI चैटबॉट की मदद ले रहे हैं, जो कभी भी साइबर क्रिमिनल का शिकार हो सकते हैं। ये अपराधी चैट जीपीटी की मदद से कभी भी अकाउंट हैक कर सकते हैं। इनसे अकाउंट बचाने के लिए हमें ऐसी कोई भी फाइनेंसियल जानकारी चैटबॉट को नहीं देनी चाहिए जिससे हमें नुकसान पहुंच सकता है।

चैटबॉट के साथ कभी भी अपने काम से संबंधित गोपनीय चीजें शेयर नहीं करनी चाहिए। एपल, सैमसंग, जेपी मॉर्गन और गूगल ने खास तौर से अपने कर्मचारियों से वर्कप्लेस पर चैटबॉट यूज न करने की चेतावनी दी है।

चैटबॉट के साथ कभी कोई पासवर्ड शेयर नहीं करना चाहिए। ये चैटबॉट आपका सभी डाटा पब्लिक सर्वर पर अपलोड करते हैं, ऐसे में यदि सर्वर ब्रीच होता है तो हैकर्स आपके पासवर्ड का पता लगाकर आपको चूना लगा सकते हैं। इसीलिए यूरोपियन यूनियन जनरल डाटा प्रोटेक्स रेगुलेशन की वजह से इटली में चैट जीपीटी बैन है।

चैट जीटीपी पर कभी भी अपनी रेजीडेंशियल जानकारी और अपना अन्य व्यक्तिगत डाटा यूज नहीं करना चाहिए। कुछ लोग फाइनेंसियल एडवाइस और पर्सनल फाइनेंस मैनेज करने के लिए AI चैटबॉट की मदद ले रहे हैं, जो कभी भी साइबर क्रिमिनल का शिकार हो सकते हैं। ये अपराधी चैट जीपीटी की मदद से कभी भी अकाउंट हैक कर सकते हैं।

SHARE