बैंक ने कहा कि वाड्रा की गुड़गावँ लैंड डील की फाइल बाढ़ में बह गई

बैंक ने कहा कि वाड्रा की गुड़गावँ लैंड डील की फाइल बाढ़ में बह गई और जो बची हुई हैं वे पढ़ने लायक नहीं हैं। इस संबंध में बैंक ने पुलिस को बताया कि बेसमेंट में पानी भरने की वजह से यह फाइलें बह गई है। इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा के साथ ही पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी आरोपी हैं।

बैंक प्रबंधन ने इस घोटाले की जांच कर रही हरियाणा पुलिस की एसआईटी को रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट की पुष्टि हरियाणा पुलिस के डीजीपी पीके अग्रवालने की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले की जांच कर रही हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने बैंक को नोटिस जारी कर स्काईलाइट हॉस्पिटलिटी और स्काईलाइट रियलिटी कंपनी के खातों में हुए ट्रांजेक्शन की डिटेल मांगी थी। पूछा था कि इन दोनों कंपनियों के खाते में कितना और कहां कहां से फंड आया। इन दोनों ही कंपनियों के निदेशक रॉबर्ट वाड्रा थे।

बैंक ने एसआईटी को बताया कि वाड्रा से जुड़ी कंपनियों के साल 2009 और 2012 के दस्तावेज बाढ़ की वजह से तबाह हो चुके हैं। बताया कि यह सभी दस्तावेज बेसमेंट में रखे थे और बेसमेंट में पानी भर गया था।

बैंक के इस जवाब से जांच टीम भी हैरत में है। इस टीम ने दोबारा बैंक को नोटिस जारी किया है। पूछा है कि क्या इस बाढ़ में केवल इन्हीं दो कंपनियों के दस्तावेज नष्ट हुए हैं या फिर बैंक में रखे अन्य दस्तावेजों को भी नुकसान पहुंचा है।

SHARE