दिल्ली एनसीआर में टमाटर फिर हुआ 250 के पार

दिल्ली एनसीआर में टमाटर फिर से महंगा हो गया है। मदर डेयरी 250 रुपये किलो से भी ज्यादा कीमत पर टमाटर बेच रहा है। एक्सपर्ट का कहना है कि आने वाले दिनों में टमाटर की कीमतों में और बढ़ोतरी हो सकती है।

मदर डेयरी में आज सभी रिटेल दुकानों पर 259 रुपये प्रति किलो की दर से टमाटर बेचा गया। माना जा रहा है कि सप्लाई में कमी आने की वजह से टमाटर के रेट में फिर से बढ़ोतरी हुई है। बीते जुलाई महीने से ही दिल्ली में टमाटर महंगा बिक रहा है।

मदर डेयरी का कहना है कि पिछले दो दिनों से दिल्ली- एनसीआर में टमाटर की सप्लाई प्रभावित हुई है। इससे कीमतें तेजी के साथ बढ़ी हैं। मदर डेयरी की माने तो दो दिनों से आजादपुर मंडी में भी टमाटर की आवक कम हो गई है, जिसका सीधा असर खुदरा रेट पर पड़ रहा है।

अभी आजादपुर मंडी में ही टमाटर की थोक कीमतें 170-220 रुपये प्रति किलोग्राम है. आजादपुर टमाटर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कौशिक का कहना है कि पिछले तीन दिनों से मंडी में टमाटर की सप्लाई में कमी आई है. उनकी माने तो भारी बारिश के चलते कई राज्यों में टमाटर की फसल बर्बाद हो गई है. उन्होंने कहा कि बुधवार को टमाटर की केवल 15 प्रतिशत ही सप्लाई हो पाई

SHARE