जनपद स्थापना के 34 वर्ष बाद भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं लोग


जनपद स्थापना की स्मारिका व गजेटियर प्रकाशन की मांग को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
फिरोजाबाद।

जनपद स्थापना के 34 वर्ष बाद भी मूलभूत सुविधाओं से लोग अभी तक वंचित हैं। जनपद स्थापना एवं विकास समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने जनपद की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सोंपा।

जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि जिला बनने के 34 वर्ष के बाद भी फिरोजाबाद के नागरिक मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। इन 34 वर्षों में लगातार तमाम सुविधाओं के लिए मांग उठाई जाती रही है लेकिन अभी तक उनका निराकरण नहीं हो सका है।

ज्ञापन में गजेटियर व स्मारिका के प्रकाशित करने की मांग करते हुए कहा गया है कि जनपद का न तो अभी तक गजेटियर प्रकाशितं हो सका है और ना ही जनपद स्थापना के इतिहास के ऊपर किसी भी प्रकार की स्मारिका प्रकाशित हो सकी है।

ज्ञापन में जनपद के नागरिकों के आवागमन के लिए टूंडला से लेकर सिरसागंज तक सिटी बसों का संचालन कराते हुए फिरोजाबाद में बस डिपो की स्थापना की मांग की गई है साथ ही जनपद बनने के बाद से ही ट्रांसपोर्ट नगर की मांग समय-समय पर उठाई जाती रही है ट्रांसपोर्ट नगर को यथाशीघ्र स्थापित कराई जाने की मांग की गई है।

बरसात के समय में नगर में जल भराव से नागरिकों को काफी परेशानी होती है जल निकासी का उचित प्रबंध कराए जाने के साथ ही फिरोजाबाद नगर में ओवर ब्रिज के नीचे व नगर के प्रमुख चौराहों का सौंदर्यीकरण कराने की मांग प्रमुखता से ज्ञापन में उठाई गई है।

ज्ञापन देने वालों में जनपद स्थापना एवं विकास समिति से जुड़े झब्बू लाल अग्रवाल, द्विजेंद्र मोहन शर्मा, उमाकांत पचौरी एडवोकेट, मुकेश गुप्ता मामा, सुनील वशिष्ठ, डॉक्टर धीरेंद्र जैन, शंकर गुप्ता, राकेश शर्मा, अनिल गर्ग, सुरेंद्र नागर, विद्याराम राजोरिया आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

SHARE