हिमाचल के कुल्लू में पकृति का तांडव, केवल 27 सेकेंड में मलबे में बदल गईं 7 बहुमंजिला इमारतें

हिमाचल के कुल्लू में पकृति का तांडव फिर सामने आया है। केवल 27 सेकेंड में 7 बहुमंजिला इमारतें मलबे में बदल गईं। लगातार हो रही बारिश के चलते इन इमारतों में दरारें आ गई थीं। इसके बाद इन्हें तीन पहले ही खाली करा लिया गया था, इसलिए जनहानि नहीं हुई है।

आनी के एसडीएम नरेश वर्मा ने बताया कि तीन बिल्डिंग आगे की और चार बिल्डिंग पीछे पहाड़ी की गिर गई है, जबकि कुछ मकानों के गिरने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने बताया कि सभी भवनों को पहले ही खाली करवा दिया गया था।

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी है। राज्य की राजधानी शिमला में 2017 मिमी से अधिक बारिश हुई। यहां 122 सालों का रिकॉर्ड टूट गया। हिमाचल प्रदेश के मंडी, शिमला और सोलन में पिछले 24 घंटे में बादल फटने की 4 घटनाएं हुईं। राज्य में 1 दिन में 11 लोगों की बारिश से जुड़ी घटनाओं में जान चली गई।

इनमें से 3 की मौत शिमला में जबकि 8 की मौत मंडी में हुई। इस दौरान 18 वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। शिमला में कई सड़कों को एहतियातन बंद कर दिया गया। शिमला में करीब 35 घरों को खाली कराया गया।हिमाचल के हमीरपुर, मंडी, शिमला और सोलन में कई जगहों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं हुईं। राज्य में तीन नेशनल हाईवे और 538 रोड बंद हो गए हैं।

SHARE