फिरोजाबाद सहित उत्तर प्रदेश से 101 पत्रकार राष्ट्रीय अधिवेशन में लेंगे भाग

जयपुर में जुटेंगें 26 अगस्त से देश भर के पत्रकार
फिरोजाबाद सहित उत्तर प्रदेश से 101 पत्रकार राष्ट्रीय अधिवेशन में लेंगे भाग
फिरोजाबाद।

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स से संबद्ध नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया का राष्ट्रीय महाधिवेशन 26-27 अगस्त 2023 को जयपुर की निम्स यूनिवर्सिटी के सभागार में आयोजित किया जा रहा है। जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) द्वारा इसकी मेजबानी में की जाएगी।
देशभर से एकत्रित होने वाले पत्रकारों के इस महाकुंभ सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद सहित अन्य जनपदों से वरिष्ठ पत्रकार हिस्सा लेने जयपुर जाएंगे।
एन यू जे आई यु‌पी के संयोजक मंडल के वरिष्ठ सदस्य पत्रकार द्विजेंद्र मोहन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि NUJ l UP के संयोजक प्रमोद गोस्वामी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के101 पत्रकार जयपुर के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होगें।फिरोजाबाद से भी पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल शिरकत करेगा | जिसमें मुख्य रूप से उमाकांत पचौरी एडवोकेट राकेश शर्मा, व सुनील वशिष्ठ कौशल राठौर राजेश जबरेजा आदि विशेष रूप से सम्मिलित होंगे।
सम्मेलन में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने, मीडिया काउंसिल और मीडिया कमीशन के गठन की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। इसके अलावा पत्रकारों के उत्पीड़न, तमाम अखबारों और चैनलों में अवैध छंटनी तथा वर्तमान दौर में फेक न्यूज पर भी विशेष चिंतन होगा साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नकारात्मक समाचारों को लेकर अभी हाल में जारी शासनादेश के संबंध में भी चर्चा की जाएगी तथा मीडिया जगत से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा कर आगे आंदोलन की रणनीति भी बनाई जाएगी।

SHARE