सोमवार को रोजगार मेले के तहत 51,000 से अधिक कर्मियों को मिलेंगे नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली।

सोमवार को रोजगार मेले के तहत 51,000 से अधिक कर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटें जायेंगे। इस दौरान पीएम मोदी इन युवाओं को संबोधित भी करेंगे। देशभर से चुने गए नए कर्मी केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत विभिन्न संगठनों में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी), सब-इंस्पेक्टर (जनरल ड्यूटी) और नॉन-जनरल ड्यूटी कैडर पदों जैसे विभिन्न पदों पर शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को देशभर में कुल 45 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेले में सीआरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, एनसीबी के साथ-साथ दिल्ली पुलिस में कर्मियों की भर्ती की जाएगी।

नए नियुक्त किए जाने वाले कर्मियों को कर्मयोगी प्रारंफ मॉड्यूल के जरिए खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा। दरअसल, कर्मयोगी सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम है। इसके लिए कर्मचारियों को काम करने के तरीकों के साथ-साथ आचार संहिता, कार्यस्थल पर नैतिकता जैसी चीजों के बारे में विस्तृत से जानकारी मुहैया कराई जाती है।

इससे पहले 22 जुलाई को भी देशभर के 45 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70,126 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा था।

SHARE