बाइडेन ने कहा कि एक पृथ्वी एक परिवार एक भविष्य, यही इस जी20 सम्मेलन का फोकस प्वाइंट, इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद

बाइडेन ने कहा कि एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य यही इस जी20 सम्मेलन का फोकस प्वाइंट है। इकोनॉमिक कॉरिडोर की जिक्र करते हुए बाइडेन ने कहा, इस फैसले को आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी। इस ऐतिहासिक समझौते पर मुझे खुशी हुई है और हमें बेहतर भविष्य के लिए मिलकर काम करना होगा। हम लो और मीडिल इंकम वाले देशों में बुनियादी ढांचे की कमियों को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं, इसलिए हमें अपने निवेश के प्रभाव को और बढ़ाना चाहिए।

बाइडेन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका आर्थिक गलियारों में निवेश के लिए अपने सहयोगियों के साथ काम करेगा। भारत-मध्य पूर्व यूरोप आर्थिक गलियारा ऐतिहासिक है। इसके जरिए देशों के बीच में सीधा कनेक्शन होगा और व्यापार में भी तेजी आएगी। वहीं, यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने भारत-मध्य पूर्व यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए व्यापार में तेजी आएगी।

भारत-पश्चिम एशिया-यूरोप आर्थिक गलियारे की घोषणा पर पीएम मोदी ने कहा कि आज हम सभी एक अहम और ऐतिहासिक साझेदारी पर पहुंचे हैं। आने वाले समय में यह भारत, पश्चिम एशिया, यूरोप के आर्थिक एकीकरण का प्रभावी माध्यम बनेगा और पूरी दुनिया की कनेक्टिविटी और विकास को एक नई दिशा देगा।

SHARE