विपक्षी दलों का गठबंधन बिखरने की राह पर, दलों के बीच तनातनी से रैली हुई रद्द

विपक्षी दलों का गठबंधन बिखरने की राह पर है। दलों के बीच तनातनी के कारण हाल ही में होने वाली रैली रद्द हो गई। गठबंधन में आई दरार साफ दिखाई दे रही है जोकि अब और भी चौडी होने लगी है।

गठबंधन के दलों में सीट बंटवारा पहले ही समस्या बना हुआ है, सूत्रों के मुताबिक, उसके साथ ही अब दलों के बीच रैलियों की जगह को लेकर तनातनी उभर आई है। इसी के चलते गठबंधन की कैंपेन कमेटी की आज होने वाली बैठक टाल दी गई है। इंडिया गठबंधन की कैंपेन कमेटी की पहली बैठक में कांग्रेस की तरफ से प्रस्ताव आया था कि, शुरुआत में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं, वहां की राजधानियों में इंडिया के नेताओं की सामूहिक रैलियां आयोजित की जाए। इसके साथ ही देश भर में संदेश देने के लिए राजधानी दिल्ली में भी सामूहिक रैली की जाए। सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी समेत तमाम दलों को ये प्रस्ताव रास नहीं आ रहा है।

आम आदमी पार्टी, दिल्ली, पंजाब के अलावा हरियाणा, एमपी, छत्तीसगढ़, राजस्थान में विधानसभा चुनावों में दम ठोंक रही है। वहीं, सपा यूपी से सटे राजस्थान और एमपी में उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। ऐसे में चुनावी राज्य की राजधानी में बड़े दल कांग्रेस के साथ रैली में शामिल होने पर उनका वजूद खत्म होने का खतरा है।

SHARE