पाकिस्तान में लोग हो गए भूखे नँगे, देश हो गया कंगाल, फिर भी आतंकवाद पर करता है करोड़ो का खर्च

पाकिस्तान में लोग हो गए भूखे नँगे, देश हो गया है कंगाल, फिर भी आतंकवाद पर करोड़ो का खर्च कर रहा है। भारत में दहशतगदों को भेजने से लेकर उन्हें हथियार एवं दूसरे तकनीकी उपकरण मुहैया कराने में पाकिस्तान को चीन से मदद मिल रही है। खासतौर पर ड्रोन के मामले में चीन, पाकिस्तान का भरपूर सहयोग कर रहा है। बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से हथियार एवं ड्रग्स लेकर जितने भी ड्रोन आते हैं, वे ज्यादातर चीन निर्मित होते हैं। हालांकि उन्हें असेंबल पाकिस्तान में किया जाता है। मौजूदा समय में पाकिस्तान सबसे खराब आर्थिक स्थिति के दौर से गुजर रहा है।

आतंकियों को उनके आक़ाओं से सिक्योर कम्युनिकेशन के लिए पूरी तैयारी के साथ चीनी तकनीक पर आधारित हाइली एन्क्रिप्टेड कम्युनिकेशन डिवाइस दिए जा रहे हैं, जिससे भारतीय एजेंसियां उनके संदेशों को डिकोड न कर पाएं।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के खिलाफ हमले के लिए आतंकवादियों को चीन निर्मित विशेष उपकरण मुहैया करा रही है। आईएसआई द्वारा इन आतंकवादियों को ग्रेनेड, पिस्तौल, नाइट विजन डिवाइस, ड्रोन और डिजिटल सुरक्षित संचार प्रणाली जैसी बड़ी संख्या में चीन निर्मित हथियार उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

चीनी ड्रोन्स के जरिये भारतीय इलाकों में आतंकियों की मदद के लिए हथियार सप्लाई करने की साजिश भी हो रही है। आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए खास तरीके के डिजिटल मैप शीट दिए जा रहे हैं, जिसमें नेविगेशन सिस्टम से घुसपैठ कराने की साज़िश रची जा रही है।

SHARE