पं० दीनदयाल के विचारों को सार्थक करने का काम करेंगे – जयवीर सिंह

सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों ने सभी का मन मोहा

पं० दीनदयाल के विचारों को सार्थक करने का काम करेंगे- जयवीर सिंह

फरह।

जयवीर सिंह पर्यटन और संस्कृति मंत्री उत्तर प्रदेश ने पं० दीनदयाल उपाध्याय के जन्मोत्सव पर दीनदयाल धाम में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में कहा है कि पण्डित जी के जीवनभर के संघर्ष को पूर्णता देने का काम केन्द्र और राज्य की दोनों सरकारें करेंगी। आम गरीब, अंतिम छोर के व्यक्ति जो दबा, कुचला, शोषित प्राणी है जिसको कोई सुनने वाला नहीं है, ऐसे व्यक्ति को समाज की विकास की मुख्यधारा में लाकर उनको लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देकर पं० दीनदयाल जी के विचारों को सार्थक करने का काम करेंगे।

शुक्रवार रात्रि को संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश एवं पं० दीनदयाल उपाध्याय स्मृति महोत्सव समिति के तत्वाधान में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में संस्कार भारती और लखनऊ के कलाकारों ने रास, चरकुला, मयूर नृत्य और कथक नृत्य नाटिका से सभी का मन मोह लिया।  

सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ जयवीर सिंह पर्यटन और संस्कृति मंत्री, श्रीकांत शर्मा पूर्व उर्जा मंत्री, रविकांत गर्ग एवं ठा० ओम प्रकाश सिंह सदस्य विधान परिषद ने संयुक्त रूप से पण्डित जी के चित्रपट के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अतिथियों का समिति अध्यक्ष एड० सोहन लाल शर्मा, नरेन्द्र पाठक, योगेश आवा, शिवकुमार, ब्रजेंद्र नागर, जागमोहन पाठक आदि ने स्मृति चिन्ह और पटका पहनाकर स्वागत किया।
       लखनऊ की डॉ० प्रतिभा मिश्रा ने अपनी प्रस्तुति श्री राम भजन से की। मैं तो हो गई शाम की दीवानी मगन में नाचूंगी की प्रस्तुति को सभी ने सराहा। मंजू मलकानी की कथक नृत्य नाटिका नमामि रामम एवं दुर्गा की प्रस्तुति की दर्शकों ने भूरी- भूरी प्रशंसा की। संस्कार भारती के कलाकारों द्वारा बज वंदन एवं लठमार होली और महाकाल के दर्शन की प्रस्तुति ने दर्शकों को तालियों की गड़गड़ाहट को मजबूर कर दिया।

इस अवसर पर ठा० महीपाल सिंह, अनिल ब्लॉक प्रमुख, राज दर्शन पचौरी, अशोक शर्मा, जगमोहन पाठक, मुकेश शर्मा प्रचार प्रमुख आदि समिति पदाधिकारी सहित सैंकड़ों दर्शक उपस्थित रहे। कार्यक्रम संचालन मंत्री मनीष अग्रवाल ने किया।

SHARE