गाजा के बाहर घात लगाकर बैठी है इजराइली सेना, करना चाहते हैं हमास का खात्मा

गाजा के बाहर घात लगाकर बैठी है इजराइली सेना क्योंकि इजराइल हमास का खात्मा कर देना चाहता है। इस बीच अरब मुस्लिम देशों में हलचल बढ़ गई है। मिस्र से लेकर सऊदी अरब तक में गाजा के भविष्य पर चर्चा चल रही है। ईरान लगातार इजराइल को चेतावनी दे रहा है और यूनाइटेड नेशन के जरिए अमेरिका को साफ संदेश भेजा है जिसमें कहा है कि अगर इजराइली सेना गाजा पट्टी में घुसती है तो वे इसे ‘कब्जे वाले सैनिकों के कब्रिस्तान में बदल देंगे।’

ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन अरब देशों के टूर पर थे. उन्होंने हमास के नेता से भी मुलाकात की और पूरी मदद का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि अगर ग्राउंड अटैक लॉन्च किया जाता है तो इलाके में टेंशन बढ़ेगी. संभावना है कि अन्य मोर्चे पर भी शुरू हो जाएगी।

दर्जनों टैंकों के साथ रिपोर्ट के मुताबिक, नामर इन्फैंट्री फाइटिंग व्हीकल के साथ वे गाजा पट्टी में घुसने की तैयारी में हैं। यह टैंक की तरह होता है लेकिन इसमें भारी मशीन गन लगे होते हैं जो एंटी-टैंक मिसाइल तक ध्वस्त कर सकते हैं। इजराइल हमास का खात्मा चाहता है. दलील है कि टनल में हमास के लड़ाके छिपे हैं और इसलिए उन्हें ग्राउंड अटैक की जरूरत है। अरब मुल्कों में इसको लेकर नाराजगी है और वे एकजुट होने की राह पर हैं।

SHARE