प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मामल्लापुरम के समुद्र तट पर की सफाई

तरंग संवाददाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने शनिवार सुबह स्‍वच्‍छता का संदेश दिया। आपको बतादेें मामल्‍लापुरम के जिस रिजॉर्ट में वह रुके हैं , उसके नजदीकी समुद्रतट पर पीएम ने करीब आधे घंटे तक कूड़ा बीना. इस दौरान वह कंधे पर झोला लटकाए प्‍लास्टिक की बोतलें , प्‍लेट्स और अन्‍य कूड़ा बटोरते दिखे.

पीएम मोदी ने वीडियो ट्वीट कर बताया कि वह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. काला कुर्ता-पायजामा पहने मोदी ने सफाई के बाद जयराज नाम के होटल स्‍टाफ को कूड़े वाला थैला दिया. मोदी ने ट्वीट में कहा, “यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे सार्वजनिक स्‍थान स्‍वच्‍छ रहें. यह भी देखें कि हम फिट और स्‍वस्‍थ रहें.”

पीएम मोदी ने बताया कि उन्‍होंने वॉक के दौरान खूबसूरत मामल्‍लापुरम बीच पर एक्‍सरसाइज भी की. एक दिन पहले, शुक्रवार को भारत के दौरे पर आए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के प्राचीन स्‍मारकों की सैर कराई.

मोदी ने जिनपिंग को चेन्नई से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित प्रसिद्ध मूर्तिकला शहर महाबलीपुरम में तीन महत्वपूर्ण स्मारकों की वास्तुकला और महत्व के बारे में विस्तार से बताया. इस दौरान मोदी पारंपरिक तमिल परिधान ‘विष्टी’ (सफेद धोती), आधी बांह की सफेद कमीज के साथ ही अंगवस्त्रम (अंगोछा) कंधे पर रखे नजर आए.

मोदी ने दूसरे अनौपचारिक भारत-चीन शिखर सम्मेलन के लिए महाबलीपुरम पहुंचे शी का स्वागत किया. इस दौरान शी सफेद कमीज और काली पतलून पहने हुए थे।

मोदी अर्जुन के तपस्या स्थल के पास शी से मिले और उन्हें चट्टान काटकर बनाए गए भव्य मंदिर के अंदर ले गए , मंदिर में प्रवेश करने के बाद मोदी चीनी नेता को यहां की नक्काशी और पारंपरिक सभ्यता व संस्कृति के बारे में बताते हुए देखे गए.

SHARE