थाना शाहगंज केदार नगर चौकी प्रभारी ने 3 वर्ष की भटकी बच्ची को मात्र कुछ घंटो में सकुशल किया परिजनों के सुपुर्द

आगरा पुलिस कमिश्नरेट सदैव आपके साथ है इसी जज्बे को बरक़रार रखते हुए थाना शाहगंज केदार नगर चौकी प्रभारी ने 3,वर्ष की भटकी बच्ची को मात्र कुछ घंटो मैं सहकुशल किया परिजनों के सुपुर्द ।

आगरा।

थाना शाहगंज क्षेत्र के अंतर्गत केदारनाथ चौकी प्रभारी ने आगरा पुलिस कमिश्नरेट सदैव आपके साथ है के जज्बे को बरक़रार रखते हुए 3, वर्ष की मासूम बच्ची शादी समारोह में माता-पिता सेभटक गई बच्ची को चौकी प्रभारी ने मात्र कुछ घंटो में सक्रियता के चलते सहकुशल किया परिजनों के सुपुर्द ज्ञात हो कि चौकी प्रभारी केदार नगर को जानकारी प्राप्त हुई की यह 3, वर्ष की मासूम बच्ची कहीं से भटक कर आ गई है जिसकी उम्र करीब 3 वर्ष है अपना नाम मोना पिता का नाम विष्णु बता रही है इसको इसके मां-बाप मिल जाएं तो कितना अच्छा होगा सहाब चौकी प्रभारी ने प्यार दुलार देते हुए मासूम बच्ची कोअपनी गोद में बैठा लिया और पुलिस द्वारा क्षेत्र में बच्ची के परिजनों को तलाश किया गया आसपास के लोगों से भी पूछताछ जानकारी की परंतु बच्ची के परिवारजनों की कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

प्रभारी को ऐसा लगा कि शायद मासूम बच्ची अपने माता-पिता से भटक कर ही आ गई है तत्काल प्रभारी ने कुशल टीम के साथ बच्ची के परिवारीजनों को की तलाश हेतु आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए काफी प्रयास के बाद मासूम बिटिया के परिवार जनों को आखिर प्रभारी ने परिश्रम कर तलाश कर लिया गया उसके बाद विधिवत मासूम बच्ची को पारिवारिक जनों के सुपुर्द कर दिया गया।

बच्ची का नाम मोनिका उर्फ मोना पुत्री विष्णु निवासी नगला बसवा थाना मलपुरा आगरा था बच्ची के परिवार वाले शादी समारोह में आये थे जहां से बच्ची अपने परिवार वालों से भटक कर केदार नगर क्षेत्र में आ गई थी। परिजन मासूम बच्ची को पाकर खुशी में अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे और चौकी प्रभारी सहित समस्त स्टाफ को लख-लख दुआएं दे रहे थे बच्ची के परिजनों ने कहा कि पुलिस भी हमारे ही समाज का अभिन्न अंग होती है। ये भी किसी के पिता किसी के पति किसी के भाई तो किसी बूढी मां-बाप के लाठी होते हैं। जो अपने-अपने जनपदों को छोड़कर हमारे बीच देश सेवा भाव आते हैं और हर विश्रम परिस्थितियों में सर्व समाज को अपना योगदान देकर अपने कर्तव्यों को बख़ूबी निभाते हैं यह बड़े गौरव की बात है । सहाब नेआज मासूम बच्ची को उसके परिवार से मिला दिया है। ऐसे पुलिस जवानों को जो हर मुश्किल घड़ी में सर्व समाज के साथ नजर आते हैं हमें गर्व है।

आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह के उन जुमलों पर वह कहते हैं कि आगरा पुलिस कमिश्नरेट सदैव आपके साथ है यह हकीकत है की आगरा पुलिस सदैव हर विश्रम परिस्थितियों में सदैव हर अमन पसंद शहरी के साथ है।

SHARE