ड्राइंग प्रतियोगिता के माध्यम से दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

आगरा।

पर्यावरण संरक्षण के प्रति विद्यार्थियों में जागरूकता के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन एस आर डी पब्लिक स्कूल,अकोला में किया गया।ड्राइंग प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक लोकपाल सिंह चाहर व प्रधानाचार्या मोहिनी सिंह द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीपक प्रज्वलित कर किया गया।

पर्यावरण संरक्षण के लिए आयोजित इस ड्राइंग प्रतियोगिता में विद्यालय की कक्षा एक से इंटरमीडिएट तक की कक्षाओं में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं ने पेड़ पौधों, पृथ्वी, जल प्रदूषण, वायु प्रदूषण, प्रदूषण के कारक और पर्यावरण को संरक्षण करने के उपाय को अपनी ड्राइंग शीट पर बनाया।विद्यालय के प्रबंधक लोकपाल सिंह चाहर ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के बिना पृथ्वी पर जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

अगर आज से ही प्रत्येक मनुष्य पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक नहीं हुआ तो हमारे आने वाली पीढियां को इसके गंभीर दुष्परिणामों का सामना करना पड़ेगा।प्रतियोगिता में विजयी छात्र छात्राओं के निर्णायक विद्यालय की प्रधानाचार्या मोहिनी सिंह व उपप्रधानाचार्य दिवाकर दीक्षित रहे।

क्षेत्र के पर्यावरणप्रेमी गौरांग चाहर, हर्ष चाहर व शालिनी चाहर ने सभी उपस्थितजनों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। प्रतियोगिता के समापन के पश्चात विद्यालय समिति ने सभी उपस्थितजनों को पौधों का वितरण किया। ड्राइंग प्रतियोगिता का संयोजन अमित लवानिया व जुगेंद्र सिंह चाहर ने किया व सहयोग धर्मवीर राजपूत, घनश्याम तिवारी व संजय कुमार का रहा।

पर्यावरण संरक्षण की इस ड्राइंग प्रतियोगिता में शैलेंद्र राजपूत,रचित लवानिया,मोनिका सिंह, आरती,सोनिया,वंदना गार्गी चौधरी आदि शिक्षक शिक्षिकाओं व गीता देवी,महेश,सुशील,विजय ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

SHARE