तीन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री को लेकर माथापच्ची जारी

तीन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री को लेकर माथापच्ची जारी है। बीजेपी जहां मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर मंथन कर रही है। छत्तीसगढ़ में अरुण साव, विष्णु देव साई या रेणुका सिंह को मुख्यमंत्री बनााया जा सकता है। बता दें कि बीजेपी ने राज्य की 90 में से 54 सीटों पर कब्जा किया है।

मध्य प्रदेश में जो नाम सबसे आगे चल रहे हैं वो शिवराज सिंह चौहान और प्रह्लाद सिंह पटेल का है। शिवराज सिंह चौहान के सीएम रहते ही बीजेपी ने राज्य की 163 सीटों पर जीत दर्ज की है।

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने इस बार केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को भी चुनाव में उतारा और उन्हें जीत हासिल की। अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर नरेंद्र मोदी की सरकार तक में वह मंत्री रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान के बाद प्रदेश में वह सबसे बड़े ओबीसी नेता हैं। यह उनके लिए सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है। पीएम मोदी और अमित शाह से उनके अच्छे रिश्ते हैं।

राजस्थान में बीजेपी के पास मुख्यमंत्री के लिए एक नहीं कई दावेदार हैं। इसमें वसुंधरा राजे, सीपी जोशी और गजेंद्र शेखावत जैसे दिग्गज हैं। सीपी जोशी ने प्रदेश अध्यक्ष और चुनाव अभियान की बागडोर संभाली थी। वह प्रधानमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व के काफी करीब हैं। विधानसभा चुनाव जीतने का टास्क उन्होंने दिया गया जिसे उन्होंने निभाया।

SHARE