उत्तर भारत में शीत लहर, नोएडा में आठवीं कक्षा तक की 6 जनवरी तक छुट्टी

उत्तर भारत में शीत लहर चल रही है जिसके कारण नोएडा में आठवीं कक्षा तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। प्रशासन ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए कक्षाएं जारी रहेंगी। ठंड के मौसम के कारण शहर के स्कूल 29 और 30 दिसंबर को सभी कक्षाओं के लिए बंद थे।

नए साल के पहले दो दिनों में राज्य में घना से बेहद घना कोहरा छाया रहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 3 जनवरी से पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

दिल्लीवासियों को सुबह तेज हवा का सामना करना पड़ा और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा कि शहर के अलग-अलग इलाकों में घना से मध्यम कोहरा छाया रहा।

भारतीय रेलवे के मुताबिक, कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 26 ट्रेनें एक से छह घंटे की देरी से चलीं। वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह 6.30 बजे 346 की रीडिंग के साथ ‘बहुत खराब’ श्रेणी में था।

कानपुर, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, अयोध्या, लखनऊ, आगरा और मेरठ मंडलों सहित अन्य मंडलों में दिन का तापमान सामान्य सीमा से काफी नीचे रहा। इसमें कहा गया है कि 5.2 डिग्री सेल्सियस के साथ शाहजहांपुर में राज्य में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया।

SHARE