दिल्ली, पंजाब, हर‍ियाणा, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और उत्तर प्रदेश में 3 जनवरी को कोल्‍ड डे रहने की भविष्यवाणी

दिल्ली, पंजाब, हर‍ियाणा, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और उत्तर प्रदेश में 3 जनवरी को कोल्‍ड डे रहने की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है। अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की उम्मीद है। दिल्ली हरियाणा और पंजाब में 5 जनवरी तक कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। सबसे खराब स्थिति जम्मू कश्मीर की है। यहां अधिकतर झील जम गए हैं। बुधवार को न्यूनतम तापमान श्रीनगर में शुन्य से करीब 5 डिग्री नीचे 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान में यह भी कहा गया है कि अगले 3-4 दिनों तक दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आगे कहा कि पांच जनवरी के बीच मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

2 जनवरी को रात 11:30 बजे के करीब उत्तर प्रदेश के बरेली में विजिबिलिटी 25 मीटर रह गई थी। जबकि झांसी में 200 मीटर, वाराणसी में 50, लखनऊ और गोरखपुर में 200, प्रयागराज में 500 मीटर की विजिबिलिटी थी। राजस्थान के अजमेर में 50, कोटा और जयपुर में 500 तथा जम्मू में 200 मी विजिबिलिटी रही। वही हरियाणा के अंबाला में भी 200 मीटर और हिसार में 500 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई है। मध्य प्रदेश के गुना में 200 मीटर, ग्वालियर और भोपाल में 500 मीटर विजिबिलिटी रही है। मध्य प्रदेश के ही सागर में 200 मीटर, पंजाब के अमृतसर और पटियाला में 500 मीटर, दिल्ली के सफदरजंग और पालम में भी 500 मीटर तथा पश्चिमी राजस्थान के गंगनहर और चूरू में भी 500 मी विजिबिलिटी रही।

SHARE