अहमदाबाद में यूएई के राष्ट्रपति का जोरदार स्वागत, संयुक्त रोड शो और वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में हुए शामिल

अहमदाबाद में यूएई के राष्ट्रपति का जोरदार स्वागत किया गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा ‘भारत में आपका स्वागत है, मेरे भाई, महामहिम मोहम्मद बिनज़ायद, आपका हमारे यहां आना सम्मान की बात है’।

एक फोटो में दो नेताओं को हवाईअड्डे पर एक-दूसरे को गले लगाते और एक-दूसरे का हाथ पकड़े हुए दिख रहे हैं। एक अन्य फोटो में दोनों नेताओं को दौरे पर आए सऊदी राष्ट्रपति के औपचारिक सम्मान के बाद एक-दूसरे से मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं। बाद में दोनों नेताओं ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट से पहले अहमदाबाद में एक संयुक्त रोड शो में शामिल हुए।

यूएई के राष्ट्रपति के अलावा, तिमोर लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्टा सहित अन्य विश्व नेता भी वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी आज शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे और बाद में शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह गिफ्ट सिटी की यात्रा करेंगे जहां वह ग्लोबल फिनटेक लीडरशिप फोरम में प्रमुख व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

इस साल के आयोजन की थीम ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ है। शिखर सम्मेलन ‘वाइब्रेंट गुजरात के 20 वर्षों को सफलता के शिखर सम्मेलन के रूप में’ मनाएगा। इस आयोजन में 34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन शामिल होंगे। पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय पूर्वोत्तर में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात मंच का भी उपयोग करेगा। शिखर सम्मेलन में उद्योग 4.0, प्रौद्योगिकी और नवाचार, सतत विनिर्माण, ग्रीन हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक गतिशीलता और नवीकरणीय ऊर्जा और स्थिरता की ओर संक्रमण जैसे विश्व स्तर पर प्रासंगिक विषयों पर सेमिनार और सम्मेलन सहित विभिन्न कार्यक्रम शामिल होंगे।

SHARE